नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

राहुल गाँधी: राफेल डील पर हुए फैसलों पर है 'बॉस' का हाथ, जल्द गठित हो JPC


02-11-2018 13:36:14 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

लोकसभा चुनाव नजदीक है और पिछले काफी समय से विपक्ष केंद्र के मोदी सरकार की अब तक की सबसे महत्वपूर्ण राफेल डील पर सवाल उठा रही है. इस दिशा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार BJP को भ्रष्ट बताया है. बता दें आज सुबह एक बार फिर राहुल ने राफेल डील पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. एक बार फिर राहुल ने राफेल डील और अम्बानी की कंपनी को ठेका देने पर आपत्ति जताई. और मामले की जांच के लिए JPC के गठन की बात कही.

इस प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान राहुल ने वही आरोप दोहराते हुए कहा कि घाटे में होने के बावजूद रिलायंस को दसॉ ने 284 करोड़ रुपये क्यों दिए. रिलायंस ने उन पैसो से ही जमीन खरीदी. आगे राहुल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस डील के चलते CBI चीफ को भी हटाया गया. राहुल ने कहा कि रिलायंस की असलियत तो अब पता चली है कि उसके पास जो जमीन है वो भी दसॉ के दिए गए पैसो से ली गई है.

आगे राहुल ने राफेल के फैसले से आपत्ति जताते हुए कहा कि जो भी फैसला लिया गया है वो सब 'बॉस' ने ही किया है. अब यहां बॉस से उनका ताल्लुक संभवत PM मोदी से है. शायद राहुल अपनी बातों से यह स्पष्ट करना चाहते है कि राफेल पर अब तक जो भी फैसला लिया गया है सभी PM के दबाव में आकर हुए है. आगे राहुल ने कल SC के दिए गए आदेश पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जब SC ने सरकार से राफेल के दाम की जानकारी मांगी तो सरकार ने इसे सुरक्षा और गोपनियता की मिसालें देकर मना कर दिया. लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति खुद कहते है कि सीक्रेट प्रैक्ट में ऐसी किसी बात को छुपाने का जिक्र नहीं है.