नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

METOO विवाद: रेप मामले में MJ अकबर ने दी सफाई, कहा सम्बन्ध आपसी सहमति से बनाए गए


02-11-2018 18:15:37 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

तनुश्री-नाना विवाद के बाद जहाँ एक के बाद एक महिलाएं METOO मूवमेंट से जुड़ती गई और अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट के किस्से दुनिया के सामने शेयर किए. इस लहर से न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि क्रिकेट, सिंगिंग के साथ-साथ राजनीतिक दुनिया भी प्रभावित हुई. इसी दिशा में पूर्व केंद्रीय मंत्री MJ अकबर पर जर्नलिस्ट पल्लवी गोगोई ने रेप का आरोप लगाया था. इस बीच कई खेल हुए कभी MJ पर विपक्ष ने सवाल खड़े किये तो कभी MJ अकबर के इस्तीफ़ा देने की बातें सुनने को मिली. लेकिन अब MJ अकबर की सफाई सामने आई है.

BJP के राज्यसभा सांसद MJ अकबर ने सारे आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि उनका जो भी सम्बन्ध पल्लवी के साथ था उसपर पल्लवी की हामी थी, जो कई सालो तक चला. लेकिन पल्लवी के लगाए आरोप गलत है. अकबर ने अपनी सफाई में बताया कि इनके आपसी संबंधों के चलते उनके पारिवारिक जीवन में भी तनाव आने लगा था, जिसके कुछ समय बाद ये सम्बन्ध खत्म हो गया. यहां अकबर ने स्वीकारते हुए कहा कि संबंध बेस्ट नोट पर खत्म नहीं हुए. इसके अलावा अकबर ने ये तक कहा कि जो लोग उन्हें और पल्लवी को जानते है वो इस बात की गवाही दे सकते है. बता दें रेप का आरोप लगने के बाद अकबर की पत्नी मलिका भी अपने पति का बचाव कर रही है. मलिका ने पल्लवी के आरोपों को झूठा बताया है.

गौरतलब है कि जर्नलिस्ट पल्लवी गोगोई ने वॉशिंगटन पोस्ट में एक पोस्ट के जरिए एमजे अकबर पर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि 23 साल पहले एशियन एज में काम करने के दौरान 1994 में अकबर ने उनके साथ रेप किया था. अकबर पर अब तक लगभग 1 दर्जन से भी ज्यादा महिलाओं ने METOO के तहत आरोप लगाया है. जिसके बाद अकबर को मोदी कैबिनेट से इस्तीफ़ा देना पड़ा था. लेकिन अब अकबर ने अपने ऊपर लगे झूठे आरोपों पर केस दर्ज किया है.