नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

नए फीचर्स के साथ नजर आएगा गूगल मैप, आया नया अपडेट


02-10-2018 15:53:41 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

गूगल मैप्स पर नया फीचर आपको जल्द दिखेगा और कुछ यूजर्स को दिख भी रहा है. एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए गूगल मैप्स का एक नया अपडेट आया है जिसमें कम्यूट टैब जोड़ा गया है. कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि कम्यूट टैब यूजर्स को लाइव ट्रैफिक और ट्रांजिट इनफॉर्मेशन सिर्फ एक टच में देगा.

इस नए कम्यूट टैब की खासियत ये है कि इसमें यूजर्स के डेली कम्यूट को पर्सनलाइज करके दिखाया जाएगा. ज्यादा ट्रैफिक की स्थिति में यह यूजर्स को दूसरे रास्ते के बारे में सजेशन देगा. एंड्रॉयड यूजर्स को एक खास फीचर दिया जाएगा, रास्ते चलते हुए ट्रैफिक में डीले या फिर कोई दिक्कत होगी तो नोटिफिकेशन के जरिए बताया जाएगा.

इस फीचर के अलावा गूगल मैप्स में मिक्स्ड मोड कम्यूट भी का सपोर्ट दिया है. इसके तहत उन यूजर्स को फायदा मिलेगा जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट का भी यूज करते हैं और उनके पास गाड़ी भी है. इन यूजर्स को ये बताया जाएगा कि कह निकलना है और बताया जाएगा कि दोनों मोड में से किसमें समय की बचत होगी.

गूगल मैप्स के नए अपडेट में यूजर्स को म्यूजिक स्ट्रीमिंग का भी सपोर्ट दिया गया है. इसके तहत यूजर्स को गूगल मैप्स में ही गूगल प्ले म्यूजिक, ऐपल म्यूजिक और स्पॉटिफाई का ऑप्शन मिलेगा.