नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

आंध्रप्रदेश CM नायडू ने की विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात, महागठबंधन को बताया लोकतांत्रिक विवशता


02-11-2018 12:21:56 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

2019 का लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है. वैसे ही केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में विपक्ष पूरी तरह से लग चुका है. इसी दिशा में TDP के मुख्य और आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू भी विपक्ष को एक जुट करने की कोशिश में गुरुवार को विपक्षी दलों के कई नेताओं से मुलाकात की और BJP विरोधी मोर्चा बनाने के उद्देश्य से ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सहित कई नेताओं से बातचीत की.

इस बीच राहुल और नायडू दोनों नेताओं ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित किया और विपक्षी दलों को गठबंधन के जरिए देश की संस्थाओं और लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रेरित किया. इन दोनों नेताओं के लिए यह गठबंधन काफी ज़रूरी है क्योंकि इस वक्त दोनों पार्टियों में तेलंगाना के विधानसभा चुनावो में आपसदारी करने का मौका है. यह साझेदारी दोनों पार्टी के लिए लाभदायक हो सकती है.

बता दें, TDP के NDA से अलग होने के बाद नायडू पहली बार राहुल गाँधी से मिले इससे पहले दोनों आखरी बार मई में कर्नाटक के CM के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मिले थे. इसके अलावा गुरुवार के दिन नायडू ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, सपा के अध्यक्ष अखिलेश और संरक्षक मुलायम सिंह से भी मुलाकात की.

नायडू ने इस बीच कहा कि यह पहली बार है जब TDP कांग्रेस के साथ मिलकर काम करेगी, लेकिन ये लोकतांत्रिक विवशता है इस वक्त देश की रक्षा के लिए सभी को एक गुट में आना होगा. इस बीच राहुल और मीडिया की बातचीत में भी राहुल ने कुछ ऐसे ही शब्द साझा किए. वही दूसरी तरफ BJP ने नायडू के इस कदम को पार्टी की हताशा कहा. BJP ने कहा कि इस वक्त पार्टी निराश है क्योंकि पार्टी नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में जाँच पड़ताल की जा रही है.