नया भारत , नया सवेरा

  • :
Surya Samachar

Breaking News

एप्पल से इतनी दीवानगी की 16 साल के बच्चे ने कर डाला सर्वर हैक


17-08-2018 15:02:40 PM
modi
suryasamachar.com [Edited by: surya samachar]

एप्पल के सर्वर को काफी सुरक्षित माना जाता है लेकिन इस बार एक 16 साल के बच्चे ने एप्पल का सर्वर हैक कर ग्राहकों का 90 जीबी डाटा चोरी कर लिया है. वैसे तो कई बड़े-बड़े हैकर्स भी एप्पल को हैक करने की कोशिश करते है लेकिन वे हमेशा नाकाम रहते हैं.

रिपोर्ट्स की माने तो हैकिंग करते समय 16 साल के आस्ट्रेलियाई बच्चे ने अपनी पहतान छिपाने के लिए उसने वीपीएन का इस्तेमाल किया था. लेकिन एप्पल ने उलके लैपटॉप के सीरियल नंबर की पहचान कर ली थी. इसके बाद पुलिस ने एप्पल के दो लैपटॉप, हाई ड्राइव और मोबाइल बरामद किए गए हैं. बच्चे के नाबालिग होने के कारण नाम नहीं बताया गया है.

बच्चे ने डाटा हैक करने के बाद फाइल को हैक, हैक, हैक नाम से सर्वर पर एक फोल्डर भी बनाया था और डाटा रीस्टोर भी कर दिया था. हैक करने के बाद उसने कीज भी निकाले और यूजर्स का लॉगिन व पासवर्ड भी देखे. लेकिन अभी यह साफ नहीं हुआ है कि उसने किस किस तरह का डाटा चोरी किया.

बच्चे ने सर्वर को हैक कर उसका स्क्रीनशॉट अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर शेयर भी किया है. वहीं पुलिस ने उस सॉफ्टवेयर का भी पता लगा लिया है जिसके जरिए उसने एप्पल के सर्वर को हैक किया है. बता दें कि बच्चे के वकील का कहना है कि वह एप्पल का बहुत बड़ा फैन है और कंपनी के साथ काम करना चाहता है.

वहीं एप्पल इस मामले को बढ़ने नहीं देना चाहता है और इसलिए उसने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है. लेकिन कोर्ट ने बच्चे को दोषी करार दे दिया है, हालांकि अभी सजा का ऐलान नहीं हुआ है.